दिल्ली, कटक के बाद विशाखापट्टनम में भारत को मिली बड़ी जीत, चौथे मैच के लिए कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

दिल्ली, कटक के बाद विशाखापट्टनम में भारत को मिली बड़ी जीत, चौथे मैच के लिए कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 टी-20 मैच की सीरीज का आगाज हो चुका है। यह मुकाबला  विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में तीसरा टी20 खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 48 रनों से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में वापसी की है। साथ ही सीरीज में बनी हुई है।

इस सीरीज में अभी भी दक्षिण अफ्रीका ने दो मैच जीत कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है। वहीं भारत के लिए यह मैच करो या मरो का था। इस सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को यह मैच जीतना काफी ज्यादा जरूरी था। अगर टीम इंडिया इस मैच को हार जाती है तो सीरीज भी बाहर हो जाती है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पांच विकेट खोकर 179 रन बनाये थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 131 रनों पर आउट हो गई। युजवेंद्र चहल ने 20 रन देकर तीन और हर्षल पटेल ने 25 रन देकर चार विकेट अपने नाम किया है।

जीत के बाद कप्तान पंत ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा किस्पिनर्स का रोल सबसे ज्यादा अहम रहा। वो प्रेशर में थे, लेकिन जब वो अपने फॉर्म में होते हैं तो फिर इस तरह के मैच देखने को मिलते हैं। इसके साथ ही जब ओपनर्स आपको अच्छी शुरुआत दें तो नए बल्लेबाज के लिए आते ही बड़े शॉट लगाना मुश्किल होता है। हमने ज्यादा विकेट गंवाएं।ऋषभ पंत की नज़र चौथा टी20 मुकाबला जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबर करने पर है. इसके साथ ही कप्तान ऋषभ पंत ने साफ कर दिया है कि चौथे टी20 मुकाबले में वो इससे बड़े अंतर से जीत हासिल करना चाहते हैं।

Leave a comment