T20 WORLD CUP टीम से हुए थे बाहर, लेकिन अब BCCI के इस फैसले ने सबको चौकाया

T20 WORLD CUP टीम से हुए थे बाहर, लेकिन अब BCCI के इस फैसले ने सबको चौकाया

नई दिल्ली: भारतीय सेलेक्टर्स ने काफी माथापच्ची के बाद 15 खिलाड़ियों को चुना है,जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर खेले जाने वाले ICC इवेंट में अपने दमखम का लोहा मनवाते दिखेंगे। इनके कंधों पर उस इंतजार को खत्म करने की जिम्मेदारी होगी, जो पिछले 9 साल से बदस्तूर जारी है। वहीं इन खिलाड़ीयों के लिस्ट में संजू सैमसन को हाल ही में शामिल किया गया है।

बता दें कि इस मेच के लिए उनके स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को चुना गया था। सेलेक्टर्स के इस फैसले का चौतरफा विरोध हो रहा है। सिर्फ फैंस ही नहीं, क्रिकेट के जानकार भी सैमसन के नहीं चुने जाने पर सवाल खड़े कर रहे हैं। जिस सैमसन को टी 20 विश्व कप में चुने जाने लायक नहीं समझा गया, अब उन्हीं को इंडिया-ए टीम का कप्तान बनाया गया है। वो न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में भारतीय ए टीम की कप्तानी करेंगे। इस सीरीज के तीनों मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर, दूसरा 25 सितंबर और तीसरा 27 सितंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है। इसमें कुलपीद यादव, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। काउंटी क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी को भी न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में जगह मिली है।

इसके अलावा सैमसन का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा था, लेकिन टी 20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर जगह दी गई। सैमसन के फैंस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें शामिल नहीं किए जाने से निराश हैं और ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में फैंस स्टेडियम में प्रदर्शन करेंगे. सैमसन केरल से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

Leave a comment