Coronavirus update in MP: मध्यप्रदेश में कमलनाथ अब भी संकट में! प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना पॉजिटिव के पाए जाने पर खुद को किया आइसोलेट

Coronavirus update in MP: मध्यप्रदेश में कमलनाथ अब भी संकट में! प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना पॉजिटिव के पाए जाने पर खुद को किया आइसोलेट

भोपाल: मध्यप्रदेश में पूर्व सीएम कमलनाथ के दिन ठीक नहीं चल रहे हैं. देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. हाल ही में एमपी में भी कोरोनी संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है लेकिन बुधवार को एमपी में कमलनाथ खेमे में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि हाल ही सरकार पर संकट आता देख कमलनाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी जिसमें एक पत्रकार के शामिल होने की बात सामने आई है जिसके बाद एमपी कांग्रेस में हड़कंप मच गया.

आपको बता दें दो दिन पहले ही भोपाल में पहला मामला सामने आया था लेकिन आज बुधवार को कोरोनावायरस के संक्रमण का यहां दूसरा मामला सामने आया. दरअसल रविवार को जिस लड़की के पॉजिटिव होने की बात हुई थी अब उसका पिता भी संक्रमित पाया गया है. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि ये व्यक्ति पत्रकार है और यही व्यक्ति 20 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुआ था.

हालांकि इस खबर के बाद कमलनाथ ने अब खुद को आइसोलेट कर लिया है. बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में न केवल कमलनाथ बल्कि दिग्विजय सिंह के अलावा कांग्रेस के सभी विधायक और प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों समेत करीब 200 पत्रकार मौजूद थे.

प्रदेश में कोरोना के 15 मरीज 

बता दें कि एमपी में अब तक 6 जिलों में संक्रमण पहुंच चुका है और प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या 15 हो गई है. प्रदेश की कमान संभाल चुके सीएम शिवराजसिंह ने एहतियात के तौर पर आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जहां से विदेशी मेहमान लौटे हैं, ऐसे सभी राष्ट्रीय उद्यानों, पर्यटन क्षेत्रों की सघन जांच की जाए. निजी अस्पतालों में उपलब्ध मेडिकल अमले का भी उपयोग करें इसीलिए प्रशासन ने भोपाल के हमीदिया अस्पताल को खाली कराने के आदेश दिए हैं. यहां 600 बैड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व रखे गए हैं. इसके अलावा इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और रीवा मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों को महामारी के इलाज का सेंटर बनाया जाएगा.

ज्ञात हो देर रात पीएम मोदी के आदेशके बाद एमपी में भी लॉकडाउन किया जा चुका है और इसकी सफलता की लिए सरकार द्वारा सख्ती भी बरती जा रही है.

Leave a comment