Coronavirus Delhi Lockdown: कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली लॉकडाउन, लोगों को मिलेगी बस यह सुविधाएं

Coronavirus Delhi Lockdown: कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली लॉकडाउन, लोगों को मिलेगी बस यह सुविधाएं

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को हराने के लिए पूरा देश एकजुट हो गया है. जनता कर्फ्यू के दिन पूरे देश ने एक सुर में सुर मिलाकर इसका समर्थन किया. देश के पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर जनता का आभार व्यक्त किया. बता दें कि राजधानी दिल्ली को बंद कर दिया गया है. हालाकिं,सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया. राजधानी के लिए कुछ राहत भरी घोषणाएं की. सीएम केजरीवाल ने कहा राजधानी में 25 प्रतिशत DTC बसें चलेगी. राजधानी में सभी पेट्रोल पंप खुले रहेंगे. राशन की दुकानें भी खुली रहेगी. पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेंगे. राज्य की सीमा  को सील कर दिया गया है. लेकिन, दूसरे राज्यों से सब्जी आदि जरूरत का सामान लाने वाले वाहनो को अनुमति होगी.   

सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि यह समय कोरोना को लेकर बेहद सावधानी बरतने का है. पिछले 24 घंटे में 80 पॉजिटिव मरीज कोरोना के मिले है. दिल्ली में लॉकडाउन सुबह 6 बजे से लागू होगा और यह 31 मार्च तक जारी रहेगा. दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान बैंक भी खुले रहेंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा कि रेस्टोरेंट से टेकअवे और होम डिलिवरी जारी रहेगी. वहीं ,पांच या पांच से ज्यादा लोगों को इकट्ठे नहीं होने दिया जाएगा. आदेश का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी.

इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने सभी फ्लाइट्स को भी दिल्ली एयरपोर्ट पर बंद रखने के आदेश दिए हैं. वहीं,धार्मिक स्थल भी लॉकडाउन के तहत बंद रहेंगे. लॉकडाउन के दौरान निर्माण संबंधी काम भी दिल्ली में बंद रहेगा. इसके अलावा निजी दफ्तर बंद रहेंगे.

 

Leave a comment