Corona Virus Update: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 3500 नए केस, मरीजों की संख्या 50 हजार के पार

Corona Virus Update: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 3500 नए केस, मरीजों की संख्या 50 हजार के पार

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ी ली है. कोरोना के केस पहले की तुलना में तेजी से बढ़ रहे है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3500 नए केस सामने आए है. देश में मरीजों की संख्या 50 हजार के पार हो गई है. 1783 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई है. गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा अपडेट के अनुसार कोरोना के केस की संख्या 52हजार 952है. जबकि 15हजार 267लोग ठीक हो चुके हैं. देश में एक्टिव केस 35हजार 902हैं.

पिछले तीन दिनों में संक्रमण बढ़ने की रफ्तार सबसे तेज है. 4 मई को देश में 41 हजार संक्रमित थे, जो 7 मई की सुबह तक बढ़कर करीब 53 हजार हो चुके हैं. हर रोज औसतन 3500 नए मामले सामने आ रहे हैं. देश में सबसे प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है. जहां पर मरीजों की संख्या 16 हजार के पार हो गई है. 651 लोग अपनी जान गंवा चुके है. महाराष्ट्र के बाद गुजरात में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. जहां, पर मरीजों की संख्या 6 हजार के पार हो गई है. साथ ही मध्य प्रदेश में तेजी से कोरोना बढ़ रहा है.

हालांकि, केन्द्र सरकार कोरोना को नियंत्रण करने के लिए पूरी तरह से कोशिश कर रही है. प्रतिदिन कोरोना वायरस को लेकर सरकार प्लान तैयार कर रही है. दिल्ली में सरकार ने काम करने के लिए कुछ छूट भी दे दी गई है. शराब के ठेके भी खोले जा रहे है, जिससे अर्थव्यवस्था में सुधार हो सके. साथ ही यूपी सरकार ने भी शराब के ठेके खोलने के आदेश जारी कर दिए थे.

 

 

Leave a comment