घर की ऐसी दीवानगी! शख्स खो बैठा नौकरी,फिर पानी की टंकी में बना डाला अनोखा घर

घर की ऐसी दीवानगी! शख्स खो बैठा नौकरी,फिर पानी की टंकी में बना डाला अनोखा घर

house made in water tank: रोटी...कपड़ा...मकान... ये तीन चीजें इंसानी जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इनके बिना शायद इंसानी जीवन जीना थोड़ा मुश्किल हो जाएं। वहीं बात करें मकान की तो आप लोगों ने दुनियाभर में महंगे से महंगे घरों के बारे में सुना होता। जो अन्य घरों के मुकाबले ज्यादा शानदार और अनोखे होते है। वहीं अनोखे में पेड़ पर बने घर भी आ जाते है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घर के बारे में बताने जा रहे है जो देखने में एक पानी की टंकी लगता है। हैरान की बात तो यह है कि इस मकान को बनाने के लिए एक शख्स ने सरकारी नौकरी छोड़ दी और मजदूर बन गया।

पानी की टंकी में बना दिया घर

दरअसल ब्रिटेन में रहने वाले रॉबर्ट हंट नाम के शख्स ने यह कारनामा करके दिखाया है। हुआ यूं कि हंट ने साल 2019 में एक जमीन खरीदी। वह जमीन उन्होंने काफी सस्ते में मिल गई। इसका कारण यह था कि उस जमीन पर एक बड़ी पानी की टंकी बनी हुई। वहीं हंट ने इस पानी की टंकी को खरीदने के लिए 40 लाख रूपये लगाए। जिसके बाद उन्होंने इसे घर मे बदलने की प्लान बनाया। हंट ने वॉटर टावर का इस्‍तेमाल साल 2000में ही बंद करवा दिया था। वहीं उसके बाद उन्होंने पानी की टंकी में घर बनाने की सोची। इसके लिए उन्होंने अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा।

घर बनाने के लिए खर्च हुए 6 करोड़ रूपये

वहीं हंट ने सबसे पहले इस घर को किस लोक में बनाना है उसकी प्लानिंग की फिर उस पर काम किया। हंट ने उस पानी की टंकी में दरवाजे, खिड़कियां सब बनाई है। साथ ही इसके इंदर कई कमरे भी बनाएं है। हंट का कहना है कि इस पानी की टंकी को घर में बदलने के लिए उन्होंने 6करोड़ रुपये खर्च कर दिए। वे कहते हैं इसे तैयार करने के लिए उन्‍होंने लेबर की तरह काम किया था।

Leave a comment