टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय खिलाडियों के शानदार प्रदर्शन, अब तक जीते 7 मेडल

टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय खिलाडियों के शानदार प्रदर्शन, अब तक जीते 7 मेडल

नई दिल्ली:  टोक्यो पैरालंपिक में  भारतीय खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. देवेंद्र झाझरिया और सुंदर सिंह गर्जुर ने जैवलिन थ्रो में शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक अपने नाम किए है. देवेंद्र झाझरिया ने शानदार खेल दिखाते हुए रजत पदक अपने नाम किया है. सुंदर सिंह ने कांस्य पदक पर कब्जा किया है. इसके साथ ही पैरालंपिक में 7 पदक अपने नाम किए है.

पीएम मोदी ने दोनों खिलाडी पदक जीतने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि हमारे सबसे अनुभवी एथलीटों में से एक ने रजत पदक जीता. देवेंद्र लगातार भारत को गौरवान्वित करते रहे हैं. उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दी है. इसके साथ ही उन्होंने सुंदर सिंह को भी बधाई दी है. उन्होंने कहा कि उन्होंने उल्लेखनीय साहस और समर्पण दिखाया है. उसे बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

वहीं दूसरी तरफ अवनि लखेड़ा ने 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 इवेंट स्वर्ण पदक अपने नाम कर इतिहास रच दिया है. उन्होंने इस प्रतियोगित में 249.6 अंक हासिल किए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है. उन्होंने कहा कि अभूतपूर्व प्रदर्शन अवनि लेखरा. यह आपके मेहनती स्वभाव और शूटिंग के प्रति जुनून के कारण संभव हुआ. आपको स्वर्ण जीतने के लिए बधाई. यह वास्तव में भारतीय खेलों के लिए एक विशेष क्षण है. आपको भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

Leave a comment