गोवा कैसे पहुंचे 45 करोड़...चरणप्रीत का केजरीवाल से क्या कनेक्शन? ईडी के चार्जशीट में हुए बड़े खुलासे

गोवा कैसे पहुंचे 45 करोड़...चरणप्रीत का केजरीवाल से क्या कनेक्शन? ईडी के चार्जशीट में हुए बड़े खुलासे

Delhi Liquor Scam Case:  दिल्ली की शराब नीति के कथित घोटाले के मामले में ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया है। चार्जशीट में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को घोटाने में किंगपिन और साजिशकर्ता बताया है। इसके अलावा ईडी ने दावा किया है कि गोवा इलेक्शन में रिश्वत के पैसों का इस्तेमाल होने की भी जानकारी उन्हें थी।

बता दें कि चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल और आरोपी विनोद चौहान के वॉट्सएप चैट का डिटेल दिया गया है। आरोप है कि के कविता के पीए ने विनोद के जरिए 25.5 करोड़ रुपए गोवा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी को पहुंचाए थे। ईडी का कहना है कि चैट से ये साफ है कि विनोद चौहान के अरविंद केजरीवाल के साथ अच्छे रिश्ते थे। ईडी की चार्जशीट पर मंगलवार को कोर्ट ने संज्ञान लिया और केजरीवाल को 12 जुलाई के लिए समन भेजा है। शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वो अभी तिहाड़ जेल में हैं। कोर्ट ने उन्हें 12 जुलाई को केजरीवाल को व्यक्तिगत रूप से पेश करने का निर्देश जारी किया है।

45 करोड़ प्राप्त करने में चारणप्रीत की अहम भूमिका

वहीं ईडी का कहना हैकि गोवा चुनाव में हवाला के जरिए 45 करोड़ रुपये प्राप्त करने में चरणप्रीत सिंह की अहम भूमिका रही है। चरणप्रीत के बैंक खाते का विवरण खंगाला गया है। उसे AAP से सीधे 1 लाख रुपये से ज्यादा प्राप्त हुए थे। चरणप्रीत सिंह चैरियट प्रोडक्शंस मीडिया का कर्मचारी था और 2020 से फ्रीलांस के तौर पर AAP के गोवा चुनावी अभियान का हिस्सा बना था।

Leave a comment