पाकिस्तान और चीन के मुद्दे पर बोले आर्मी चीफ MM नरवणे, कहा- हमारी सेना का मनोबल ऊंचा है

पाकिस्तान और चीन के मुद्दे पर बोले आर्मी चीफ MM नरवणे, कहा- हमारी सेना का मनोबल ऊंचा है

नई दिल्ली:  पकिस्तान और चीन को लेकर भारत के आर्मी चीफ एम एम नरवणे ने कहा कि पाकिस्तान और चीन भारत के लिए एक शक्तिशाली खतरा बन सकता है. वहीं हमारी सेना हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि 2020 हमारे लिए चुनौतियों से भरा रहा था. जहां एक तरफ बॉर्डर पर तनाव था तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस का खतरा भी था.

वहीं आर्मी चीफ एम एम नरवणे ने कहा कि पाकिस्तान को लेकर पाकिस्तान आतंकवाद को गले लगाना जारी रखता है. लेकिन आतंकवाद के खिलाफ हमारी नीति जीरो टॉलरेंस की है. हम अपने स्वयं के चुनने और परिशुद्धता के साथ एक समय और स्थान पर जवाब देने का अपना अधिकार सुरक्षित रखते हैं. यह एक स्पष्ट संदेश है जिसे हमने भेजा है

आर्मी चीफ ने कहा कि भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए एक प्रौद्योगिकी-सक्षम सेना विकसित करने के लिए सभी नई तकनीकों को लाने के लिए एक व्यापक रोडमैप तैयार किया गया है.उन्होंने कहा कि हर साल पीएलए के सैनिक पारंपरिक प्रशिक्षण क्षेत्रों में आते हैं. सर्दियों और प्रशिक्षण अवधि के पूरा होने के साथ, प्रशिक्षण क्षेत्रों को खाली कर दिया गया है. उन सैनिकों को मानने के लिए जो तिब्बती पठार में गहराई वाले क्षेत्रों में थे वापस आ गए हैं. हमारी सेना का मनोबल काफी ऊंचा है.

 

Leave a comment