आज देश को मिलेगा पहला ग्रीन और स्मार्ट हाई-वे।

आज देश को मिलेगा पहला ग्रीन और स्मार्ट हाई-वे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को दो राज्यों को जोड़ने वाले एक्सप्रेस-वे को लोगों को समर्पित करेंगे। यूपी के बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्धाटन करेंगे।

96 किमी लंबे इस हाईवे से दिल्ली-मेरठ का सफर महज 45 मिनट में पूरा होगा। इसे बनाने में 841 करोड़ लागत आई। प्रधानमंत्री सोनीपत के कुंडली से पलवल के बीच बने देश के पहले स्मार्ट और ग्रीन एक्सप्रेसवे की भी शुरुआत करेंगे। 135 किली लंबे ईपीई को तैयार करने में 11 हजार करोड़ का खर्च आया है। प्रधानमंत्री दिल्ली से मेरठ हाईवे पर खुली जीप में 6 किलोमीटर लंबा रोड शो भी करेंगे। रोड शो दिल्ली के निजामुद्दीन ब्रिज से शुरू होगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर खुली जीप में 6 किलोमीटर चलने के बाद मोदी एक प्रदर्शनी और एक्सप्रेसवे के 3डी मॉडल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद मोदी हेलिकॉप्टर से बागपत रवाना होंगे और यहां दोनों सड़क परियोजना को देश को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी, केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह सहित केंद्र और प्रदेश सरकार के अन्य मंत्री जनसभा में मौजूद रहेंगे।सुरक्षा एजेंसियों ने जिले में डेरा डाल लिया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

 

Leave a comment