फिर बढ़ी सलमान खान की मुश्किल , जा सकते है जेल !

फिर बढ़ी सलमान खान की मुश्किल , जा सकते है जेल !

20साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को सजा के ऐलान के बाद बेल दे दी है। पहले कोर्ट ने बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान को दोषी मानते हुए 5साल की सजा सुनाई थी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने अभिनेता सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे को बरी कर दिया था। लेकिन इसके बाद भी उनकी मुश्‍क‍िलें कम नहीं हुई हैं। एक दूसरे मामले में सलमान खान पर गंभीर आरोप लगे हैं और इस पर जोधपुर कोर्ट में 24मई को सुनवाई होनी है।  

दरअसल 1998में सलमान खान अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं ' की शूटिंग के लिए सैफ, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे के साथ जोधपुर पहुंचे थे।आरोप है कि सलमान ने घोड़ा फार्म हाउस, भवाद गांव सहित पांच जगहों पर पर 27-28सितंबर की रात काले हिरणों के शिकार किया था। आरोप ये भी था कि सलमान खान ने काला हिरण का मर्डर बिना लाइसेंस के हथियार से किया था। 

इस मामले में सलमान खान ने कोर्ट में दो प्रार्थना पत्र प्रस्‍तुत किए थे। प्रार्थना पत्र में हिरण मर्डर मामले में जांच अधिकारी के खिलाफ झूठी गवाही और झूठा शपथ पत्र प्रस्‍तुत करने का गंभीर आरोप लगा है। बता दें कि इस मामले में सलमान खान को 18जनवरी 2017को बरी कर दिया गया था लेकिन सरकार द्वारा लगाए गए शपथ पत्र पर फैसला नहीं हुआ था। 

सरकार ने अपने शपथ पत्र में बताया कि सलमान ने जो शपथ पत्र दिया उसमें कहा था कि उनके हथियार का लाइसेंस घर पर ही था, लेकिन मिल नहीं रहा है। शायद कहीं गुम हो गया है। जबकि जांच में पता चला कि उनका लाइसेंस पुलिस कमिश्‍नर मुंबई के यहां नवीनीकरण के लिए गया था। इस मामले में सलमान खान पर सीआरपीसी की धारा 340के तहत कोर्ट को झूठा शपथ पत्र देकर गुमराह करने का आरोप लगा है  

 

Leave a comment