आतंकी मसूद अजहर ने कहा चीन पाकिस्तान के साथ, भारत से डरने की जरूरत नहीं

आतंकी मसूद अजहर ने कहा चीन पाकिस्तान के साथ, भारत से डरने की जरूरत नहीं

पुलवामा हमले के ठीक एक हफ्ते बाद जैश ए मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर ने एक ऑडियो जारी किया जिसमें पुलवामा हमले में किसी तरह का हाथ होने से इनकार किया है. यहां तक की उसने कहा कि वह कभी आतंकी आदिल अहमद डार से नहीं मिला था.

इस ऑडियो में उसने पाकिस्तानी सरकार और पाकिस्तानी मीडिया को डरपोक बताया है. इससे पहले पुलवामा हमले में जैश ने इसकी जिम्मेदारी ली थी, लेकिन अब वह मुकरता दिख रहा है.

गुरुवार को जारी किए गए इस ऑडियो में मसूद अजहर ने कहा ‘’ जितनी भी गाली देनी है दे दो मुझे, लेकिन आदिल अहमद के खिलाफ कुछ ना कहना, कश्मीर में आजादी की लड़ाई अपने पैरों पर खड़ी हो चुकी है. वहां किसी विदेशी ताकत की जरूरत नहीं है. उसने इस ऑडियो में आदिल से किसी भी तरह का संबंध होने से इंनकार किया है, उसने कहा कि आदिल को पूरी दुनिया मेरे साथ जोड़ रही है. लेकिन मेरी हसरत है कि काश, मैं उससे कभी मिला होता. अगर आदिल की वजह से मुझे मार दिया जाए तो कोई गम नहीं होगा, ये मेरे लिए शहादत होगी. उसने कहा की है कि पाकिस्तानी आवाम को हिंदुस्तान के दबाव में नहीं आना चाहिए.

बता दें जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में CRPF के काफिले को निशाना बनाया गया जिसमें 42 जवानों की मौत हो गई. जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा हमले के ठीक बाद हमले की जिम्मेदारी ली. घटना के बाद से ही दुनियाभर में पाकिस्तान की थू-थू हो रही है. जिसके बाद अमेरिका, फ्रांस, रूस जैसे कई देश जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर पर बैन लगाने के लिए भारत की मुहिम में साथ हैं, जिसके बाद से ही जैश बौखला गया है.

वही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने बयान में कहा कि अगर कोई सबूत हैं तो वह कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं. आपको बता दे कि जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर पिछले कई साल से पाकिस्तान को ही अपना अड्डा बना चुका है. पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले जैश के आतंकियों को भारतीय सुरक्षाबलों ने पुलवामा में ही एक एनकाउंटर में मार गिराया है.

Leave a comment