इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया।

इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया।

जो रूट (100*) और कप्तान इयोन मॉर्गन (88) की दमदार पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने मंगलवार को तीसरे व निर्णायक वन-डे में टीम इंडिया को 2विकेट से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लिश टीम ने तीन मैचों की वन-डे सीरीज 2-1से अपने नाम की।

वहीं टीम इंडिया के एकसाथ दो सपने टूट गए। वह लगातार 10वीं वन-डे सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हुआ। टीम इंडिया ने विराट कोहली कोहली के नेतृत्व में पहली बार वन-डे सीरीज गंवाई। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पिछले सात साल से कोई वन-डे सीरीज नहीं गंवाने की उसकी लय भी टूट गई। इससे पहले तीन मैचों की टी-20इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 2-1से मात दी थी। अब दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का आगाज 1अगस्त से बर्मिंघम में होगा। बता दें कि हेडिंग्ले में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया ने निर्धारित 50ओवर में 8विकेट खोकर 256रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 44.3गेंदों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

जो रूट ने कुलदीप यादव द्वारा किए 25वें ओवर की पहली गेंद पर चौका अपने वन-डे करियर का 19वां अर्धशतक लगाया। रूट ने टीम इंडिया के खिलाफ वन-डे में चौथी फिफ्टी जमाई। उन्होंने 61 गेंदों में 7 चौकों की मदद से पचासा जड़ा। वहीं इयोन मॉर्गन ने शार्दुल ठाकुर द्वारा किए पारी के 28वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लेकर अपने वन-डे करियर का 39वां अर्धशतक जमाया। टीम इंडिया के खिलाफ मॉर्गन ने दूसरी वन-डे फिफ्टी जमाई। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 58 गेंदों में 7 चौकों की मदद से पचासा पूरा किया।

Leave a comment