पीने का पानी बना कैंसर की वजह।

पीने का पानी बना कैंसर की वजह।

मेवात जिले के सबसे बड़े गांव साकरस में कैंसर की वजह से लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। गांव में अब तक कैंसर से करीब 40 -50से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

जिनका इलाज अलवर, जयपुर और दिल्ली की अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। बताया जा रहा है कि।कैंसर की वजह पीने का पानी बताया जा रहा है। तो वही इलाके के समाजसेवी फजरुद्दीन बेसर ने बताया कि।कैंसर से पीड़ित मरीजों की मौत हो रही है। और लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।डीसी अशोक कुमार ने कैंसर की बीमारी का पता लगाने से लेकर उसका इलाज कराने को पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में लिया है।

सबसे पहले साकरस गांव में कैंसर रोगियों की पहचान और बाद में जरुरत पड़ने पर पूरे जिले के हरेक गांव में टीम कैंसर रोगियों की पहचान ही नहीं बल्कि इलाज भी करेगी। चार वैन में उपकरणों के साथ डॉक्टरों की टीम आगामी 11जून को साकरस गांव में पहुंच कर न केवल हालात का जायजा लेगी बल्कि कैंसर किस वजह से फैल रहा है या यह यह भ्रांति है। इसका पता हर हाल में लगाया जायेगा। डीसी अशोक कुमार ने पत्रकारवार्ता में कहा कि साकरस गांव के लोगों धारणा थी कि गांव में कैंसर से दर्जनों मौत हुई हैं और खराब पानी का सेवन करना मुख्य वजह हो सकता है।

 

Leave a comment