दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से भारत ने निदास ट्रॉफी जीती।

दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से भारत ने निदास ट्रॉफी जीती।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने निदास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ एक यादगार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

मनीष पांडे के आउट होने के बाद भारत को 2 ओवर में 34 रनों की जरूरत थी। दिनेश कार्तिक अभी-अभी पिच पर आए थे तो वहीं विजय शंकर अपना शॉट सही तरीके से खेलने में बार-बार असफल हो रहे थे। कार्तिक ने पहले ही गेंद पर छक्का जड़ फैन्स को जीत का भरोसा दिलाया और 19 वें ओवर में उन्होंने दो चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन बनाए। अंतिम ओवर में टीम को 12 रन चाहिए था, लेकिन पहली तीन गेंदों पर महज तीन रन बने और टीम को अंतिम तीन गेंदों में 9 रनों की जरूरत थी। शंकर चौथे गेंद पर चौका लगाने में कामयाब रहे, लेकिन पांचवें गेंद पर वह आउट हो गए।

इसके बाद अंतिम गेंद पर कार्तिक ने छक्का जड़ टीम को जीत दिला दी। 8 गेंदों में ताबड़तोड़ 29 रनों की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। मैन ऑफ द मैच लेते हुए कार्तिक ने कहा, ”हमने पूरा टूर्नामेंट अच्छा खेला है, ऐसे में अगर हम फाइनल नहीं जीतते तो ये हमारे साथ न्याय नहीं होता”अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी पर बात करते हुए कार्तिक ने कहा, ”मैंने नेट पर इस तरह की शॉट की काफी प्रैक्टिस किया करता था, मुझे खुशी है कि इन शॉट्स की वजह से आज टीम को एक अहम मुकाबले में जीत मिली”। मुझे इस बात का अंदाजा हो चुका था कि इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है।’ टीम के युवा खिलाड़ियों पर बात करते हुए कार्तिक ने कहा कि इस टूर्नामेंट में सभी ने शानदार प्रदर्शन किया।

Leave a comment