पीएम मोदी पर फिर भड़के राहुल गाँधी।

पीएम मोदी पर फिर भड़के राहुल गाँधी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर दौरे पर गए हुए हैं। ली कुआन येउ स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी में एक कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जो मीडिया की सुर्खिया बन गया है।
दरअसल कार्यक्रम के दौरान पीके बासु नामक व्यक्ति ने राहुल गांधी से कुछ तीखे सवाल पूछे, जिस पर राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए कहा कि ‘आप मोदी जी से ऐसे नहीं पूछ सकते।’ राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें गर्व है कि एक सज्जन ने उनके सामने ही उनकी आलोचना की। राहुल गांधी ने जोर देते हुए कहा कि यही अंतर है उनमें और पीएम मोदी में।
 
दरअसल पीके बासु, जिन्होंने खुद का एक इकॉनोमिस्ट और पॉलिटिकल इतिहासकार के तौर पर अपना परिचय कराया, ने सवाल गांधी से सवाल करते हुए पूछा कि जब गांधी परिवार सत्ता में था, तब भारत की प्रति व्यक्ति आय पूरी दुनिया की औसत प्रति व्यक्ति आय से भी कम थी, लेकिन जब से गांधी परिवार सत्ता में नहीं है, भारत की प्रति व्यक्ति आय पूरी दुनिया के औसत से भी ज्यादा हो गई है ? बासु ने कहा कि भारत ने तभी तरक्की की है, जब आपका परिवार सत्ता में नहीं था। इस सवाल पर राहुल गांधी थोड़ा असहज हुए और कहा कि ‘आपने सारा दोष एक ही परिवार पर मंढ दिया है।
 
फिर राहुल ने बासु से ही सवाल पूछते हुए कहा कि ‘आपका कहना है कि जब 2004 से लेकर 2014 तक मेरा सरकार में कोई रोल नहीं था? बता दें कि 2004 से लेकर 2014 तक देश में कांग्रेस सरकार थी, जिसका नेतृत्व मनमोहन सिंह ने किया था। राहुल गांधी ने कहा कि ‘कुछ लोग कह रहे हैं कि हमनें कुछ नहीं किया, वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि हमने ही सबकुछ किया है। लेकिन सच ये है कि भारत की सफलता में सबसे बड़ा हाथ भारत के लोगों का है।

Leave a comment