बीजेपी समर्थको ने गिराई मूर्ती।

बीजेपी समर्थको ने गिराई मूर्ती।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के 48घंटे बाद राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मारपीट और वामपंथी स्मारकों के तोड़े जाने की खबर सामने आ रही है।

बीजेपी समर्थकों पर आरोप लगा है कि त्रिपुरा के साउथ डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सबडिविजन में बुलडोजर की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीन लेनिन की मूर्ति को ढहा दिया है। बताया जा रहा है कि मूर्ति ढहाने के दौरान भारत माता की जय के नारे लगाए गए। वहीं पुलिस ने जेसीबी चालक को गिरफ्तार कर लिया है। सीपीएम ने इसे जहां डर पैदा करने की राजनीति करार दिया है, वहीं बीजेपी ने पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि वामपंथी शासन में दमन के शिकार लोगों ने मूर्ति को ढहाया है।जानकारी के अनुसार घटना रात करीब ढाई बजे की है। जब सैकड़ों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता जुटे, उन्होंने एक बुलडोजर मंगवाया फिर भारत माता की जय के नारे लगाते हुए रूसी क्रांति के हीरो लेनिन की मूर्ति को ढहा दिया।

घटना के बाद पुलिस ने चालक आशीष पाल को गिरफ्तार कर लिया और बुल्डोजर को सीज कर दिया है। बता दें कि यह मूर्ति सीपीएम शासन के 21साल पूरे होने पर 2013में बेलोनिया में लगाई गई थी।वहीं इस मामले पर बीजेपी नेता राजू नाथ ने कहा कि करदाताओं के पैसे से विदेशी लेनिन की मूर्ति क्यों म्यूनिसिपॉलिटी ने लगाई थी? अगर सीपीएम के पूर्व मुख्यमंत्री नृपेन चक्रबर्ती की मूर्ति होती तो उसे कोई नहीं छूता। एसपी कमल चक्रवर्ती के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शराब पिलाकर चालक से मूर्ति पर जेसीबी चलवाई।बीजेपी की सरकार बनने के बाद से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तोड़फोड़ की खबरें सामने आ रही है। सीपीआईएम आरोप लगा रही है कि बीजेपी-आइपीएफटी कार्यकर्ता हिंसा पर उतारू हो चुके हैं। वे न सिर्फ वामपंथी दफ्तरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं, बल्कि कार्यकर्ताओं के घरों को भी निशाना बना रहे हैं।

 

Leave a comment