कांग्रेस के पुराने नेता-कार्यकर्ताओं को जोड़ने की कोशिश

कांग्रेस के पुराने नेता-कार्यकर्ताओं को जोड़ने की कोशिश

कांग्रेस मे पुराने नेता-कार्यकर्ताओं को जोड़ने की कोशिशें

राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को पूर्वांचल और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिम यूपी की कमान दी है. प्रियंका ने अपने तीन साथियों को सूबे की रणभूमि में उतारकर कांग्रेस को मजबूत करने की कवायद में लगा दिया है.

अब पार्टी से दूरी बना चुके पुराने नेता-कार्यकर्ताओं को भी जोड़ने की कोशिशें हो रही हैं. इसके लिए सबसे पहले पुरानी सदस्यता सूचियों को खंगाला गया निष्क्रिय हो चुके नेताओं की नए सिरे से सूची तैयार की गई. इसके बाद अब इन नेताओं से संपर्क कर दोबारा पार्टी के काम के लिए सक्रिय किया जा रहा है.खासकर वो जो एक दौर में कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका अदा करते थे.

ऐसे नेताओं की 'घर वापसी' के लिए प्रियंका गांधी की टीम लग गई है. प्रियंका गांधी के साथ नियुक्त किए गए जुबैर खान, बाजीराव खाडे और सचिन नाइक तीन सचिवों ने सोमवार से बैठक शुरू कर दी है. जिसमें सचिव बाजीराव खाडे लखनऊ और मोहनलालगंज लोकसभा सीट के नेताओं के साथ मुलाकात कर उन्हें दोबारा से पार्टी में लाने की कवायद करेंगे और बाराबंकी और फैजाबाद संसदीय सीट के नेताओं और कार्यकर्ताओं से सचिन नाइक मिलेंगे.

प्रियंका के तीनों सचिव नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ 7 मार्च तक घर वापसी के मिशन पर काम करेंगे. आपकों बता दें कि सूबे की 80 लोकसभा सीटों में से प्रियंका गांधी को पूर्वांचल की 41 सीटों और सिंधिया को पश्चिम यूपी की 39 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उनमें से 18 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. पार्टी दस साल के बाद एक बार फिर उसी करिश्मा को दोहराने की कोशिशों में जुटी है. उत्तर प्रदेश में हर रोज कांग्रेस में नेताओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है.इससे चुनाव से पहले पार्टी मे एक मजबूती आ जाएगी.

Leave a comment