केजरीवाल को मिले दिल्ली में दो सरकारी फ्लैट

केजरीवाल को मिले दिल्ली में दो सरकारी फ्लैट

नई दिल्ली। 7/6 डीडीए ऑफिसर्स कॉलोनी, भगवानदास रोड, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का यही होगा नया पता। लुटियंस दिल्ली में मुख्यमंत्री को मिलने वाला आलीशान सरकारी बंगला लेने से इनकार करने वाले अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में सरकारी फ्लैट मिल गया है। शहरी विकास मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल को एक दूसरे से सटे दो फ्लैट आबंटित हुए हैं। एक में उनका दफ्तर होगा और दूसरे में वो खुद रहेंगे। भगवानदास रोड पर बने ये दोनों फ्लैट ड्यूपले हैं।

हालांकि केजरीवाल को अलॉट हुआ ये फ्लैट कहीं से भी मुख्यमंत्री बंगले जैसा आलीशान नहीं है लेकिन सूत्रों के मुताबिक ये फ्लैट आम आदमी के फ्लैट जैसा भी नहीं है। शहरी विकास मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक 7/7 भगवानदास रोड में होगा केजरीवाल का दफ्तर तो 7/6 भगवानदास रोड केजरीवाल का निवास होगा। दोनों अपार्टमेंट में 5-5 बेडरुम और एक-एक लॉन हैं। दोनों अपार्टमेंट का कुल एरिया है करीब 9 हजार वर्ग फीट और बिल्ट अप एरिया है करीब 6 हजार वर्ग फीट है।

शहरी विकास मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल को मिला अपार्टमेंट कई सुप्रीम कोर्ट जजों के बंगलों और केंद्रीय मंत्रियों के बंगले से बड़ा है। आप पार्टी के सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल के परिवार ने अपार्टमेंट देख लिया है अपार्टमेंट की चाभी दिल्ली सरकार को साफ सफाई के लिए दे दी गई है। खबरों के मुताबिक फ्लैट की जगह आप पार्टी ने सोच समझ कर तय की है। यहां से सचिवालय और कनाट प्लेस में आप पार्टी का दफ्तर दोनों ही बेहद करीब हैं। यही नहीं ये केजरीवाल के चुनाव क्षेत्र में भी है।

लेकिन आशंका जताई जा रही है कि केजरीवाल का ये नया पता विरोधियों को उनपर वार का मौका दे सकता है। क्योंकि केजरीवाल ने लगातार आम आदमी की तरह फ्लैट में रहने की बात कही थी। लेकिन ये फ्लैट आम आदमी के फ्लैट के मुकाबले बड़ा है।

 

Leave a comment