हरियाणा- उप्र सीमा पर राहुल गांधी के काफिले को रोका पैदल पहुंचे ढाबे तक

हरियाणा- उप्र सीमा पर राहुल गांधी के काफिले को रोका पैदल पहुंचे ढाबे तक

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी शनिवार को हरियाणा के रास्‍ते उत्‍तर प्रदेश के हिंसग्रस्‍त सहारनपुर गए। यमुनानगर में हरियाणा-उत्‍तर प्रदेश सीमा पर उनके काफिले को रोक दिया गया। इसके बाद वह पैदल सहारनपुर की ओर गए अौर सहरानपुर की सीमा में प्रवेश किया। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद व अन्‍य नेता भी थे। इसके बाद वह सहारनपुर के पास एक ढाबे पहुंचे और हिंसा प्रभाव‍ित लोगों से मिले।इससे पहले वह उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर जाने के लिए सड़क मार्ग से पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र व यमुनानगर होते दाेनों राज्‍यों की सीमा पर पहुंचे। पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्‍वागत किया। यमुनानगर में उनका काफिला नहीं रुका।


राहुल गांधी के हरियाणा होकर सहारनपुर जाने की खबर मिलते की पानीपत, करनाल अौर यमुनानगर में काफी संख्‍या में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क किनारे पहुंच गए। राहुल गांधी सबसे पहले पानीपत पहुंचे। वहां कार्यकर्ताओं को देखकर उन्‍होंने अपनी कार रुकवाई और उनसे मिले। कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्‍वागत किया और उनके समर्थन में नारे लगाए।इसके बाद राहुल गांधी की काफिला करनाल पहुंचा तो वहां भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने उनका स्वागत किया। राहुल गांधी का हाइवे पर कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ स्वागत किया। अपने नेता का दीदार करने के लिए कार्यकर्ताओं ने उनकी कार को चारों ओर से घेर लिया।

कार्यकर्ताओं की बढ़ती भीड़ को हटाने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने कुछ सख्त रुख भी अख्तियार किया और कार्यकर्ताओं पर हलका बल भी प्रयोग किया। इसके बावजूद कार्यकर्ता अपने नेता की झलक पाकर खासे उत्साहित हो गए। पहले बसताड़ा टोल प्लाजा और इसके बाद उचानी कृषि विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र के बाहर राहुल गांधी का जोरदार स्‍वागत किया गया।


Leave a comment