टेस्ट रैंकिंग में करियर के शीर्ष पर पहुंचे कोहली

टेस्ट रैंकिंग में करियर के शीर्ष पर पहुंचे कोहली

दुबई: दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच बराबरी पर खत्म हुए रोमांचक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 119 और 96 रनों की पारी खेल शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली आईसीसी की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने करियर के सर्वोच्च 11वें रैंकिंग पर पहुंच गए। दूसरी ओर इसी टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी कर सात विकेट चटकाने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज वेरनॉन फिलेंडर टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए। फिलेंडर ने इसी एक मैच से 13 अंक हासिल किए।

फिलेंडर पहली बार आईसीसी गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे। फिलेंडर ने हमवतन डेल स्टेन को अपदस्थ कर शीर्ष स्थान हासिल किया। शीर्ष टेस्ट गेंदबाज बनने के बाद फिलेंडर ने कहा कि सर्वोच्च टेस्ट गेंदबाज बनकर मैं बहुत खुश हूं। डेल स्टेन जैसे सीनियर और धुरंधर गेंदबाज के साथ गेंदबाजी करना मेरे लिए बहुत ही सम्मान की बात है।

भारतीय बल्लेबाज कोहली ने जोहांसबर्ग टेस्ट में अपने प्रदर्शन की बदौलत टेस्ट रैंकिंग में नौ स्थानों की छलांग लगाई। जोहांसबर्ग में शतक लगाने वाले तीन और बल्लेबाजों में जहां अब्राहम डिविलियर्स और चेतेश्वर पुजारा क्रमश शीर्ष और सातवें स्थान पर बरकरार हैं।

जोहांसबर्ग टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को जीत के बेहद नजदीक तक पहुंचाने वाले फाफ डू प्लेसिस ने चौथी पारी में लगाए गए अपने शतक की बदौलत 16 स्थानों की छलांग लगाई और अपने करियर के सर्वोच्च 28वें पायदान पर पहुंच गए।

 

Leave a comment