दिल्ली में लगेगा केजरीवाल का जनता दरबार

दिल्ली में लगेगा केजरीवाल का जनता दरबार

नई दिल्ली। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद केजरीवाल ने अपना क्लीन ऑपरेशन शुरू कर दिया है। शपथ लेने के बाद शनिवार को केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड की सीईओ सहित नौ आईएएस अधिकारियों का तबादला किया। रविवार को जनता की समस्याएं सुनने के लिए अरविंद केजरीवाल ने जनता दरबार लगाएंगे। दरबार में केजरीवाल जनता की समस्याएं सुनेंगे और उनका समाधान करेंगे। केजरीवाल जल्द से जल्द जनहित से जुड़े मुद्दों पर फैसले लेना चाहते हैं। 

इसके साथ ही केजरीवाल सरकार के मंत्रियों ने संबंधित विभागों को औचक निरक्षण करके सभी को चौंका दिया। साथ ही उन्होंने विभागों के कामकाज का जायजा भी लिया। केजरीवाल ने कहा था कि अगर उनकी दिल्ली में सरकार आती है तो वे वीआईपी कल्चर खत्म कर देंगे। उन्होंने इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए सचिवालय की सभी गाडियों से लाल बत्ती उतरवा दी गई गई और साथ ही उन्होंने और उनके मंत्रियों ने किसी भी तरह की सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया।

दिल्ली के सातवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने तत्काल अपना काम काज शुरू कर दिया था। पहले दिन उन्होंने छह घंटे काम किया। सीएम का पद संभालने के कुछ घंटों बाद ही केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड की प्रमुख देबाश्री मुखर्जी का तबादला कर दिया। मुखर्जी को दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन में भेजा गया है। आठ और आईएएस अधिकारी का भी तबादला कर दिया। हालांकि तबादल के पीछे का कारण नहीं पता चल सका है लेकिन माना जा रहा है कि दिल्ली जल बोर्ड में व्यापक भ्रष्टाचार के कारण ही तबादले किए गए हैं।केजरीवाल सीएम की शपथ लेने के बाद अपने वादों का पूरा करने के लिए जोर.शोर से लग गए हैं लेकिन अब देखना ये होगा कि वे अपने सभी वादे पूरे कर पाते हैं या नहीं।

 

Leave a comment